Uncategorized

रिलायंस इंफ्रा ने प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिये 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

रिलायंस इंफ्रा ने प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिये 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (रिलायंस इंफ्रा) ने हाल ही में अपने बोर्ड द्वारा प्रेफरेंशियल इश्यू के माध्यम से 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। यह कदम कंपनी की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने और अपने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए उठाया गया है।

प्रस्ताव का विवरण

रिलायंस इंफ्रा के इस प्रस्ताव के तहत कंपनी विशेष रूप से चुनिंदा निवेशकों को शेयर जारी करेगी। यह फंडिंग कंपनी को अपने अधिग्रहण, परियोजनाओं में निवेश और अन्य कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगी।

बाजार पर प्रभाव

इस कदम का बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए फंड जुटाने से रिलायंस इंफ्रा की बैलेंस शीट मजबूत होगी और यह अपने विकास को गति दे सकेगी।

वित्तीय स्थिरता और भविष्य की योजनाएँ

कंपनी ने हाल ही में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की घोषणा की है, जिसमें ऊर्जा, निर्माण और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में निवेश शामिल है। यह फंडिंग उन परियोजनाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी, जिससे कंपनी की दीर्घकालिक विकास योजनाओं को साकार किया जा सके।

निष्कर्ष

रिलायंस इंफ्रा का प्रेफरेंशियल इश्यू के माध्यम से 3,000 करोड़ रुपये जुटाने का निर्णय कंपनी की भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस वित्तीय समर्थन के साथ, कंपनी अपनी क्षमता को बढ़ा सकती है और प्रतिस्पर्धात्मकता को बनाए रख सकती है। निवेशकों के लिए यह एक सकारात्मक संकेत है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इन फंडों का उपयोग कैसे करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button